village business ideas In Hindi –बिज़नेस आईडिया जो गाँव से शुरू करे 2020 पैसा कमाये

village business ideas In Hindi –बिज़नेस आईडिया जो गाँव से शुरू करे 2020 पैसा कमाये

गाँव में रहकर करे ये नए बिज़नेस आईडिया 2020 होगी बम्पर कमाई VillageBusiness Ideas In Hindi-min
Village Business Ideas In Hindi

Village Business Ideas In Hindi अगर आप गाँव में रहकर Business करने के बारे में सोच रहे हो और अपनी कमाई का साधन बनाना चाहते है ब्लॉग को पूरा पड़े और जाने business ideas hindi में और कमाये गाँव से ही हजारो-लाखो रूपये ,ये नए business ideas के मार्किट में दिन-प्रतिदिन डिमांड बढती जा रही है और कई लोग business को स्टार्ट करके गाँव में रहकर अच्छा पैसा कमा रहे है,और इन बिज़नेस आइडिया के लिए आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरुर भी नहीं है आसानी से कर सकते है.चलिए आज शेयर कर रहे है top village business ideas in hindi में जाने.

1.मुर्गी पालन बिज़नेस – Paultry Farm

गाँव में रहकर मुर्गी फार्म बिज़नेस खोल सकते है और अच्छा मुनाफा कर सकते है ,मुर्गी पालन व्यवसाय के लिए आपके पास खाली जगह और मुर्गिया खरीदने की जरुरत है,आपको मुर्गी को पलना पड़ेगा और मुर्गी के अंडे भी बेच सकते हो,मुर्गी खाफी आसानी से थोक रेट में मिल जाती है खरीदने पड़ेंगे आप किसी बड़े डीलर से खरीद सकते हो.

इस बिज़नेस से आपको अधिक फायदा हो सकता है जब आप एक साथ बहुत सारी मुर्गिया खरीदते है.यह बिज़नेस सदाबहार चलने वाला Business है .

2-मधुमक्खी पालन बिज़नेस-Honeybee Farming

मधुमक्खी बिज़नेस यह में एक अच्छा साधन है पैसे कमाने का तरीका है, इस बिज़नेस को शुरू करने के आपको खुली जगह की जरुरत है ,इस बिज़नेस को सिखने के लिए आप नजदीकी मधुमक्खी बिज़नेस केंद्र या पैसा लगाकर सिख सकते हो,मधुमक्खी से निकलने वाला शहद की आज मार्किट में काफी डिमांड बढती जा रही है ,देश-विदेश की बड़ी-बड़ी कम्पनिया,डाबर,patanjali ,शहद की काफी डिमांड है ,शहद सेहत के लिए बहुत लाभदायक भी है.

3.सब्जी और फलो का बिज़नेस-Vegetable Business

यह बिज़नेस सदाबहार Business है ,इस बिज़नेस को शुरुआत करने के लिए जगह की जरुरत है ,यह तो आम बिज़नेस है जो पहाड़ो और घरो में चलता है ,गाँव के लोगो का कमाई का भी साधन है,लेकिन आप इस बिज़नेस और बड़ा कर सकते है आप बाजार में बेच सकते है या अपनी दुकान खोलकर अच्छा पैसा कमा सकते है.

फल सब्जिया लोग अच्छे से खरीदते है मार्किट में केमिकल से भरपूर फल सब्जियों को कोन खाना चाहता है इसलिए आप घर की खेती करके आसानी से बेच सकते है.

4 .हर्बल प्लांटेशन बिज़नेस-Harbal Plantation Business

गाँव में इसे बहुत कम लोग है जो हर्बल खेती के बारे में जानते है ,आप इस बिज़नेस की शुरुआत कर सकते है, Harbal Plantation वो खेती है जो हमारी दवाइयों में खाने वाली ऐसे कई सारे हर्बल पौधे (जड़ी-बूटिया) मिलाये जाते है,जो हमारे शरीर की बीमारियों में लड़ने में मदत करते है ,जेसे अस्वगंधा,एलोवेरा,ब्राह्मी,जड़ी-बूटिया आदि है ,इनकी खेती कर सकते है ,मार्किट में इनकी भी काफी डिमांड है.

4-प्लांटेशन बिज़नेस

यह business भी बढता जा रहा है आप इसे पौधों की खेती कर सकते है इसके लिए भी आपके पास जगह की जरुरत है ,हर कोई अच्छे वातावरण में रहना चाहता है उसके आस पास अच्छे पेड़ हो और पक्षियों की धुन हो,मन शांत हो

इसलिए आप इन पौधों की खेती करके उन्हें अच्छे दामो में बेच सकते हो

उत्तराखंड डाक विभाग भर्ती 2020 :Postal Circle Recruitment 10th Pass

5.ऑनलाइन seeds business

seeds का बिज़नेस बहुत पहले से चला आ रहा है लेकिन जिस तरीके से हम ऑनलाइन होते जा रहे है बिज़नेस भी आसान हो रहे है ,आप बीज बनाकर बेच सकते हो –गेहू ,मटर ,मसाले आदि online business खोलकर भी बेच सकते हो

6-ऑनलाइन बिज़नेस-Online Business

online business Start करके अच्छा पैसा कमा सकते हो,जेसे-जेसे अभी online चीजे बढ़ रही है हमको भी आना जरुरी है,अगर आपको लिखने का शोक है आप अपना ब्लॉग बना सकते है या आपको शॉप है उसे ऑनलाइन बिज़नेस कर सकते हो ,और अच्छा पैसा कमा सकते हो ,ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे इसके लिए हमने विडियो बनाई है आप देख सकते हो .

गाँव में रहकर करे ये Village Business Ideas In Hindi कमाई ये वीडियो आपको और अधिक मदत देगी देखे विडियो

Village Business ideas in hindi दोस्तों हमने पूरी कोशीश की आपको गाँव में रहकर आप ये New business ideas in hindi में  कैसे कर सकते हो और किस चीज की आपको जरुरत पड़ेगी ,अगर आप और business आईडिया जानना चाहते है जो गाँव में रहकर कर सकते हो हमें कमेंट करके जरुर बताये और ये business ideas कैसे लगे कमेंट करे और आपको फायदा लगे अपने दोस्रो को जरुर शेयर करे धन्यवाद –Team Rangilopahad

रंगीलो पहाड़ फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करे –rangilopahad
रंगीलो पहाड़ व्हाट्सप्प ग्रुप जुड़ने के लिए क्लिक करे – rangilopahad
रंगीलो पहाड़ इंस्टाग्राम में जुड़ने के लिए क्लिक करे- rangilopahad

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: