राम मंदिर निर्माण:अयोध्या भूमि पूजन शहर दीपों से जगमगा रहा है

Ayodhya bhumi pujan :अयोध्या भूमि पूजन

अयोध्या भूमि पूजन राम मंदिर
अयोध्या भूमि पूजन राम मंदिर

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है जिसके लिए आज 5 अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन हो रहा है. आखिरकार अब रामलला अपने राज्य में विराजमान होने जा रहे हैं.जिससे समस्त हिन्दुओं में खुशी और उल्लास का माहोल है और हो भी क्यों ना कई दशकों बाद न्याय जो मिला है और राम लला का दरबार सजने जा रहा है.राम मंदिर निर्माण

यह भी  पड़े 

Ayodhya bhoomi pujan ki Taiyari :अयोध्या भूमि पूजन की तैयारियाँ

इस अवसर पर पूरा अयोध्या शहर दीपों से जगमगा रहा है. राम लला की धरती को दुल्हन सा सजाया गया है.राम की पैड़ी के अलावा हनुमान गढ़ी को भी दीपों और नाना प्रकार के फूलों से सजाया गया है.इस अवसर पर देश के करीब 135 संतों को भूमि पूजन हेतु बुलाया गया है.तमिलनाडु के संतों ने भी भगवान राम के भूमि पूजन के लिए सोने व चाँदी की ईटें मंदिर ट्रस्ट को सौंपी हैं. जिनमें तमिल भाषा में जय श्री राम लिखा हुआ है.

अयोध्या भूमि पूजन राम मंदिर
अयोध्या भूमि पूजन राम मंदिर निर्माण

Ayodhya bhoomi pujan guest list

भूमि पूजन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे.साथ ही आर.एस.एस. प्रमुख मोहन भागवत और योग गुरु बाबा रामदेव भी अयोध्या पहुँच चुके है. कल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं भूमि पूजन हेतु अयोध्या आ रहे हैं.

Prime ministar sedule for ayodhya bhoomi pujan
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आने समय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 10:25 बजे विमान से लखनऊ पहुँचेंगे. उसके बाद हेलिकाँप्टर से अयोध्या को जाएंगे और 11:15 में अयोध्या पहुँचेंगे. यहां वह करीब 3 घंटे बितायेंगे और उसके बाद करीब 3 बजे यहां से लखनऊ जाएंगे और उसके बाद दिल्ली को जाएंगे. प्रधानमंत्री यहां भूमि पूजन के साथ साथ पारिजात के वृक्ष का भी रोपण करेंगे.अयोध्या में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतज़ाम किए गये हैं.

आज का दिन एक एतिहासिक दिन है फिर से हो रहा है राम मंदिर का निर्माण आप सभी को शुभकामनाये |राम मंदिर निर्माण

रंगीलो पहाड़ व्हाट्सप्प ग्रुप जुड़ने के लिए क्लिक करे – rangilopahad

Leave a Reply